श्रवण गर्ग को प्रतिष्ठित लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय अवार्ड

भास्कर न्यूज/पुणे

दैनिक भास्कर समाचारपत्र के समूह संपादक और वरिष्ठ पत्रकार श्रवण गर्ग को पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए इस वर्ष का प्रतिष्ठित लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय अवार्ड प्रदान किया जाएगा। देश के प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सैनानी और केसरी समाचारपत्र के संस्थापक/संपादक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की स्मृति में केसरी-मराठा ट्रस्ट द्वारा स्थापित उक्त पुरस्कार ४ जनवरी को पुणे में आयोजित एक समारोह में प्रदान किया जाएगा।

पुरस्कार के लिए श्री गर्ग के नाम की घोषणा सोमवार को पुणे में ‘केसरी’ ट्रस्ट के न्यासी-संपादक डॉ. दीपक तिलक ने एक पत्रकार परिषद में की।

पुरस्कार स्वरूप श्री गर्ग को एक लाख रुपए की राशि और प्रशस्तिपत्र भेंट किया जाएगा। ४ जनवरी को ‘केसरी’ का १३१वां स्थापना दिवस है। वर्ष १८८१ में चार जनवरी के दिन से ही लोकमान्य तिलक के नेतृत्व में मराठी दैनिक केसरी ने अपना प्रकाशन प्रारंभ किया था। पूर्व में एन. राम, वीर संघवी तथा एच. के. दुआ इस पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं।

भारतीय प्रेस परिषद और राष्ट्रीय एकता परिषद के सदस्य श्री गर्ग भाषायी पत्रकारिता के क्षेत्र में उक्त प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करने वाले देश के पहले पत्रकार होंगे।